डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल की उपलब्धि: टांडा मेडिकल कालेज में पैथोलॉजी विभाग में पोस्ट ग्रेजुएट की द्वितीय वर्ष की छात्रा डा. गरिमा ने इंटरनेशनल सीएमई पैथोलॉजी, हिस्टोपैथोलॉजी एडं साइटोपैथोलॉजी में प्रथम स्थान हासिल किया है।

हिमाचल सरकार इस वर्ष 2376 करोड़ अधिक राजस्व जुटाएगी। विधानसभा में प्रस्तुत की गई आर्थिक विकास दर की रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2018-19 में 34400 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया जाएगा। पिछले वर्ष यह आंकड़ा 28024 करोड़ का था। हालांकि प्रदेश सरकार के खर्चों में भी 2917 करोड़ की वृद्धि दर्ज होने का अनुमान है। इसके अनुसार वर्ष 2018-19 में व्यय का अनुमान 33568 करोड़ का है, जोकि पिछले साल 30651 करोड़ था।

प्रदेश सरकार द्वारा किसे गौ सेवा आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है – बद्दी के अशोक कुमार को

राज्य सरकार संस्कृति भाषा को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देने के लिए राज्य में संस्कृति विश्वविद्यालय खोलने पर विचार कर रही है। प्रदेश सरकार ने राज्य में संस्कृत को दूसरी आधिकारिक भाषा का दर्जा देने का निर्णय लिया है।

प्रदेश में गेहूं उत्पादन राष्ट्रीय औसत से आधा – कृषि आधारित प्रदेश में सिंचाई सुविधा की कमी गेहूं की पैदावार पर भारी पड़ रही है। प्रदेश की अधिकतर खेती योग्य भूमि सिंचाई के लिए बारिश के पानी पर निर्भर है और इसक परिणाम गेहूं की पैदावार पर दिख रहा है।

मनाली के कनियाल गांव की महिमा ठाकुर का चयन ऑल इंडिया साई जूनियर कबड्डी टीम में हुआ है। महिमा ठाकुर साई होस्टल धर्मशाला में कबड्डी का प्रशिक्षण ले रही हैं। Ref.09DALL

Leave a Reply

Your email address will not be published.