बंगलूर स्थित येलाहंका वायु सेना केंद्र के पार्किंग क्षेत्र में  भीषण आग लग गई। वहां पर एयरो इंडिया शो का 12वां संस्करण चल रहा है।एयरो शो के खुले पार्किंग क्षेत्र में आग लगने से करीब 300 कारें जल गईं।

असम के गोलाघाट जिला के एक चाय बागान में जहरीली शराब पीने के बाद  करीब 94 लोगों की मौत हो गईI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि” (पीएम-किसान) योजना को लांच करेंगे।

देश में नाइट्रोजन युक्त उर्वरकों के अग्रणी उत्पादक, नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (एनएफएल) ने भारत सरकार को अपने धारित शेयरों के संबंध में वित्तीय वर्ष, 2018-19 के लिए 39.95 करोड़ का अंतरिम लाभांश का भुगतान प्रस्तुत किया है।

भारत की स्टार निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने नई दिल्ली में हो रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता है। अपूर्वी ने फाइनल में 252.9 अंक हासिल किए, जो एक वर्ल्ड रिकार्ड भी है। इसके साथ ही वह अंजलि भागवत के बाद महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की दूसरी महिला निशानेबाज बन गई हैं।

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने  देश में ही बने हल्के लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में उड़ान भरी, जिसके साथ ही वह तेजस में सवार होने वाली पहली महिला बन गईं।   Ref.24D.ALL

Leave a Reply

Your email address will not be published.