पूर्व प्रधानमंत्री राष्ट्रनायक श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस (25 दिसंबर) को पूरे देश में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। राज्य में सुशासन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों को इस साल से मुख्यमंत्री उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार-2018 दिए जाने का निर्णय लिया गया है।  इस पुरस्कार के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित चयन समिति की संस्तुति के आधार पर सामूहिक श्रेणी और व्यक्तिगत श्रेणी के आधार पर 48 कार्मिकों का चयन किया गया है।

दूध की प्रति व्यक्ति प्रति दिन उपलब्धता के क्षेत्र में प्रदेश राष्ट्रीय औसत से आगे है, लेकिन अंडों की उपलब्धता का ग्राफ राष्ट्रीय औसत से काफी नीचे है। राष्ट्रीय स्तर पर जहां प्रति व्यक्ति सालाना उपलब्ध अंडों की औसत 74 है, वहीं प्रदेश में यह आंकड़ा दो साल से मात्र 14 की संख्या पर अटक गया है। अंडों की संख्या के आधार पर आंध्र प्रदेश देश भर में पहले पायदान पर हैI

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर प्रदेश सरकार का एक साल पूरा होने के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया और साथ ही प्रदेश के लिए एक और केंद्रीय विश्वविद्यालय की मांग भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.